प्रदेश के 6 लोगों से 6 सितंबर को सीधा संवाद करेंगे प्रधानमंत्री मोदी , मुख्यमंत्री जयराम, पूर्व सीएम धूमल, शांता सहित लाखों लोग लाइव सुनेंगे पीएम मोदी के विचार,  देखिए पोल खोल पोस्ट पर पूरे प्रदेश की एक्सक्लूसिव स्टोरी

रजनीश शर्मा / हमीरपुर

9882751006

कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज की शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाला हिमाचल देश का पहला राज्य बन गया है। प्रधानमंत्री छह सितंबर को दिन में 11 बजे वर्चुअली लोगों से जुड़ेंगे व विचार साझा करेंगे। वह प्रदेश के छः लोगों से सीधी बात करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और शांता कुमार सहित लाखों लोग बड़ी स्क्रीन पर मोदी के विचारों को लाइव सुनेंगे।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का 100 प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के लोगों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे. 6 सितंबर को यह बातचीत सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

किस-किस से बात करेंगे प्रधान मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जिन छः लोगों की बात होगी उनमें मंडी जिला के थुनाग सलूत गांव के दयाल सिंह , लाहौल स्पीति के केलांग गांव के लामा नवांग उपासक, शिमला जिला के डोडरा क्वार अस्पताल में तैनात डॉ राहुल, ऊना जिला अस्पताल की हेल्थ वर्कर करमों देवी, कुल्लू जिला के जरी से आशा वर्कर निरमा देवी और हमीरपुर नगर के वार्ड नंबर 2 की वृद्धा निर्मला प्रमुख हैं।

हमीरपुर में 10 स्थानों पर होगा प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए हमीरपुर शहर के टाउन हॉल, ग्राम पंचायत चंगर के पंचायतघर, नादौन के गीता भवन, ग्राम पंचायत पनसाई के कार्यालय परिसर, तहसील परिसर सुजानपुर, तहसील परिसर टौणी देवी, मिनी सचिवालय भोरंज, पंचायत कार्यालय परिसर टिक्करी मिन्हासा, बीडीओ कार्यालय परिसर बिझड़ी और एसडीएम कार्यालय परिसर बड़सर में बड़ी एलईडी स्क्रीनें लगाने की व्यवस्था की गई है। इसके अतरिक्त पंचायत घरों, बीडीओ कार्यालय,सोशल मीडिया, यूट्यूब लिंक पर भी इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है।

धूमल टौणी देवी तहसील कार्यालय में जनता संग बड़ी स्क्रीन पर देखेंगे लाइव कार्यक्रम

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत टौणी देवी तहसील कार्यालय में जनता के साथ प्रधानमंत्री का हिमाचल की जनता के साथ सीधा संवाद और संबोधन सुनेगे।

तहसीलदार डॉक्टर आशीष शर्मा तथा नायब तहसीलदार पूर्ण चंद कौंडल ने बताया कि इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है।

ये छः लोग प्रधानमंत्री मोदी से सीधी बात करेंगे

हमीरपुर की निर्मला सहित प्रधानमत्री
नरेंद्र मोदी से जो लोग अपना अनुभव सांझा करेंगे, उनका विवरण इस प्रकार से है –

1. डॉक्टर राहुल :

डॉक्टर राहुल , डोडरा  क्वार

शिमला जिला के दूरदराज दुर्गम क्षेत्र डोडरा क्वार में तैनात डॉक्टर राहुल 32 वर्ष के हैं। इन्होंने इंटरनेट की कमी के बावजूद दुर्गम पंचायतों पंढार, जावा, डोडरा और ज्वार में जाकर वेक्सिनेशन कार्य पूरा कर पोर्टल पर पूरा डाटा चढ़ाया।

2. दयाल  सिंह –

दयाल सिंह, थुनाग जिला मंडी

मंडी जिला के थुनाग क्षेत्र के सलूत गांव के 68 वर्षीय दयाल सिंह ग्राम पंचायत बाहलीधार के पूर्व प्रधान हैं। इन्होंने टीके को लेकर लोगों की भ्रांतियां दूर की और वेकसीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

3. निरमा देवी :

निरमा देवी, जरी जिला कुल्लू

कुल्लू जिला के जरी क्षेत्र की आशा वर्कर निरमा देवी ने दुर्गम क्षेत्रों में जाकर वेक्सिनेशन के लिए लोगों को प्रेरित किया। लोग अंधविश्वास के कारण टीका लगवाने से झिझक रहे थे लेकिन निरमा देवी ने स्थानीय बोली में बेहतर संवाद से जनता को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर दिया।

4. निर्मला देवी –

निर्मला देवी, वार्ड नंबर 2 लक्ष्मण गली , हमीरपुर

हमीरपुर नगर के वार्ड नंबर 2 लक्ष्मण गली की 84 वर्षीय वृद्धा दोनों डोज लगवा चुकी हैं। वह पीएम मोदी के साथ वेक्सिनेशन के बारे में अपने अनुभव सांझा करेंगे।

5. करमों देवी –

करमों देवी , ऊना

ऊना अस्पताल में तैनात हेल्थ वर्कर करमों देवी पांव फ्रैक्चर होने के बावजूद ड्यूटी देती रही और 1905 लोगों को वैक्सीन लगाई। करमों देवी अबतक 21881 लोगों को वैक्सीन लगा चुकी है।

6. नवांग उपासक –

नवांग उपासक, मुख्य लामा, शाशुर गोंपा, केलांग
नवांग उपासक, मुख्य लामा, शाशुर गोंपा, केलांग

लाहौल स्पीति जिला के केलांग क्षेत्र के शाशुर गोंपा के मुख्य लामा नवांग उपासक सामाजिक कार्यकर्ता हैं तथा इन्होंने लोगों को जागरूक कर वेक्सिनेशन के लिए प्रेरित किया।

चलने फिरने में असमर्थ हमीरपुर की वृद्धा निर्मला को घर जाकर लगाई दूसरी डोज : सीएमओ अग्निहोत्री

सीएमओ हमीरपुर डॉक्टर आर के अग्निहोत्री, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ

जिला स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर के सीएमओ डॉक्टर आरके अग्निहोत्री का कहना है कि निर्मला की रीड की हड्डी में समस्या है जिस कारण उन्हें चलने फिरने में बेहद समस्या है। उनका कहना है कि जब हेल्थ वर्कर को उनकी इस समस्या के बारे में पता चला तो उन्हें घर में पहुंचकर ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई थी। जिला स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर और पैरामेडिकल कर्मचारियों व फील्ड कार्यकर्ताओं के सहयोग से सभी लोगों को कवर करने के लिए मुकाम हासिल हुआ है।

Advertisement