नादौन में चार अक्तूबर से होगी राष्ट्रीय रिवर रॉफ्टिंग प्रतियोगिता, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे शुभारंभ, देश भर से 25 टीमें लेंगी भाग

रजनीश शर्मा / हमीरपुर

राष्ट्रीय रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन चार से आठ अक्तूबर तक नादौन में होगा। इस प्रतियोगिता के लिए सरकार ने 28 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। वर्ल्ड रिवर राफ्टिंग फेडरेशन, इंडियन रिवर राफ्टिंग फेडरेशन,पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन द्वारा यह  मेगा इवेंट करवाई जा रही है।
नादौन में आयोजित प्रेसवार्ता में एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने 28 लाख स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया है। अग्निहोत्री ने कहा कि पर्यटन की संभावनाओं को देखते हुए यहां पतन में व्यास नदी किनारे एक परिसर का निर्माण होगा। जिसके लिए 40 लाख रुपये की राशि स्वीकृत हो चुकी है। इस परिसर में राफ्ट और अन्य उपकरण रखने व चेंजिंग रूम की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा आने वाले समय में यहां एक कैफे व राफ्टिंग खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध करवाने की योजना है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन नादौन में होना गौरव की बात है।
उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने बताया कि जिला प्रशासन आल इंडिया राफ्टिंग मैराथन सीरीज के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि सीरीज की शुरुआत हिमाचल में हमीरपुर के नादौन क्षेत्र में होना सबसे बड़ी खुशी की बात है।
इस मौके पर फेडरेशन के चेयरमैन लेफ्ट. जनरल अशोक सिंह कलेर और वर्ल्ड राफ्टिंग फेडरेशन के सदस्य शौकत पाल  सिंह  सिकंद ने बताया कि इवेंट में कुल 25 टीमें भाग ले रही है। इनमें मेन, वूमेन और mixed टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें हैदराबाद, बेंगलूर, कोलकत्ता, जम्मू कशमीर, उत्तराखंड, हरियाणा आर्मी, बीएसएफ, आईटीबीपी, पुलिस और स्थानीय टीमें प्रमुख रूप से भाग लेंगी।
इस मौके पर एसडीएम नादौन विजय धीमान , जिला लोकसंपर्क अधिकारी मीना बेदी, सहायक लोकसंपर्क अधिकारी अनिल गुलेरिया सहित जिला मुख्यालय एवम् नादौन से पत्रकार मौजूद रहे।
Advertisement